भारत के हर व्यक्ति के जीवन में आधार कार्ड का बहुत अधिक महत्व है क्योंकि भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) द्वारा जारी Aadhaar Card अब हमारी पहचान का एक महत्वपूर्ण सबूत बन गया है। विभिन्न सरकारी सेवाओं, वित्तीय लेन-देन, Aadhaar Pan Card Link और अन्य जरूरी कामों के लिए हर नागरिक को इसकी आवश्यकता होती है।
कई बार हमें अपने आधार कार्ड से संबंधित सवालों का समाधान या जानकारी चाहिए होती है, और इसके लिए हमें आधार कार्ड कस्टमर केयर से संपर्क करना पड़ता है। इसलिए हमें आधार कार्ड कस्टमर केयर से बात करने और आधार कार्ड टोल फ्री नंबर कस्टमर केयर के बारे में जानकारी होना जरूरी है।
Aadhaar Card Customer Care से बात कैसे करें?
ऑनलाइन तरीका: आधार कार्ड कस्टमर केयर से संपर्क करने का सबसे आसान तरीका ऑनलाइन है। आप आधिकारिक Aadhaar Card वेबसाइट uidai.gov.in पर जाकर आप Help section, Aadhar Mitra chatbot या Frequently Asked Questions में अपने सवालों का जवाब खोज सकते हैं। आप वहां आधार कार्ड अपडेट की स्थिति, अपडेट्स, और अन्य जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं।
ईमेल: आप आधार कार्ड कस्टमर केयर से ईमेल [email protected] के माध्यम से भी संपर्क कर सकते हैं।
Social media: आप Aadhaar Card Customer Care से सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स के माध्यम से भी संपर्क कर सकते हैं। वे अक्सर अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया पेज्स पर अपडेट्स और समस्या समाधान प्रदान करते हैं। आपको official website पर uidai के सोशल मीडिया accounts की जानकारी मिल जायेगी।
Customer Care Number
कस्टमर केयर नंबर: आप आधार कार्ड कस्टमर केयर से सीधे बात करने के लिए उनके कस्टमर केयर नंबर पर कॉल कर सकते हैं। जब आप कस्टमर केयर को कॉल करेंगे, तो आपके सवालों का उत्तर दिया जाएगा और आपकी समस्या का समाधान किया जाएगा।
- Uidai Toll free Number :1947
Toll-free number | 1947 या 18003001947 |
Official website | uidai.gov.in |
Email address | help@[email protected] |
Headquarters address | Government of India Bangla Sahib Rd, Behind Kali Mandir, Gole Market, New Delhi – 110001 |
Very nice information, thanks 👍